लोक अभियोजन अधिकारियों को दिया गया सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार का प्रशिक्षण। ट्विटर, फेसबुक के उपयोग का दिया गया प्रशिक्षण


म.प्र. लोक अभियोजन ने आज दिनांक 23.09.2020 को ऑनलाईन वेबेक्स एप्स के माध्यम से ‘‘विभाग के कार्यो के प्रचार-प्रसार हेतु सोशल मीडिया का बेहतर उपयोग’’ विषय पर प्रषिक्षण श्री पुरूषोत्तम शर्मा, महानिदेषक/संचालक लोक अभियोजन म.प्र. की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। श्रीमती मौसमी तिवारी प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी लोक अभियोजन म.प्र. मुख्य वक्ता एवं विषय विषेशज्ञ के रूप में व्याख्यान दिया। 

प्रशिक्षण कार्यक्रम की रूपरेखा श्रीमती मौसमी तिवारी प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी लोक अभियोजन म.प्र. द्वारा तैयार की गई तथा कार्यक्रम का संचालन भी उनके द्वारा ही किया गया। उक्त प्रशिक्षण में संभाग स्तर से जनसंर्पक अधिकारी तथा सभी जिलो के मीडिया प्रभारी एवं सहा. मीडिया प्रभारी कुल 150 अधिकारी सम्मिलित हुए।

श्री पुरूषोत्तम शर्मा ने शोसल मीडिया की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए कहां कि आज के इस आधुनिक युग में किसी व्यक्ति के विचारों, कार्यो, समाचार इत्यादि का प्रचार-प्रसार करने का सोशल मीडिया एक बहुत ही सशक्त माध्यम है तथा इसका प्रभाव प्रत्येक व्यक्ति पर पड़ता है। सोशल मीडिया की इसी उपयोगिता को समझते हुए हमें अभियोजन विभाग के द्वारा किए गए कार्यो का उचित प्रचार-प्रसार सोशल मीडिया के माध्यम से करना है। उन्होंने यह भी कहा कि आज लगभग हर व्यक्ति सोशल मीडिया पर सक्रिय है इसलिए हमें हमारे कार्यो को सभी तक पहुंचाना है और जागरूक करना है जिससे कि हर वह व्यक्ति जिसके साथ अन्याय हुआ है उसको सुलभ, सरल एवं समय पर न्याय मिल सके। इसी उद्देष्य की पूर्ति के लिए इस प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है। श्रीमती मौसमी तिवारी प्रमुख जनसंर्पक अधिकारी लोक अभियोजन म.प्र. द्वारा सोशल मीडिया द्वारा विभिन्न मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे-ट्विट्र, फेसबुक, वाट्सअप आदि पर विभाग के कार्यो से संबंधित जानकारी एवं समाचार प्रसारित किये जाने का प्रशिक्षण दिया गया। ट्विट्र पर ट्वीट, लाईक व फोलो कैसे किया जाता है इसके संबंध में जानकारी दी गई।

इसी कड़ी में संचालक महोदय द्वारा 10 एंडरॉइड मोबाईल फोन मीडिया प्रभारियों को पूर्व में वितरित किए जा चुके है तथा 5 और जिलो को एंडरॉइड मोबाईल आज दिए जाने की घोषणा की है, जिससे वह मीडिया संबंधी कार्यो को सुचारू रूप से पूर्ण करें ताकि अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो सकें। प्रतिस्पर्धा की श्रृंखला में माननीय संचालक महोदय द्वारा पूर्व में की गई घोषणा के अनुसार ए, बी, सी श्रेणी के अंर्तगत झाबुआ जिला ए श्रेणी के अंर्तगत जुलाई माह में मीडिया संबंधी उत्तम कार्यो के लिए प्रथम श्रेणी का स्थान पाया है।

उक्त प्रशिक्षण में जिला झाबुआ से जिला मीडिया सेल प्रभारी सुश्री सूरज वैरागी सहा. मीडिया सेल प्रभारी सुश्री शीला बघेल एवं तहसील थांदला से सहा. मीडिया प्रभारी वर्षा जैन तहसील पेटलावद से सहा. मीडिया प्रभारी सुरेश जामोद अभियोजन अधिकारीगण द्वारा सम्मिलित होकर प्रशिक्षण प्राप्त किया गया।

Republic MP Team
राज सोलंकी प्रधान संपादक 9425033133
प्रमोद सोलंकी संपादक -
जितेंद्र सिंह सिसोदिया सह संपादक 9827735800
पवन प्रबंध संपादक 9826695898

टिप्पणी पोस्ट करें

Devloped by Sai Web Solution OddThemes